घर के आस-पास मौजूद वाई-फाई से चलाना चाहते हैं फ्री इंटरनेट, अपनाएं ये ट्रिक्स


कई जगहों पर फ्री मिलती है वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा

घर और ऑफिस के अलावा भी यदि आप फ्री वाई-फाई इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो अब उपलब्ध है। आपके शहर में कई ऎसी जगह होती है जहां फ्री वाई-फाई की सुविधा होती है, जरूरत केवल उन इलाकों और हॉटस्पॉट को खोजने की होती है। यह काम "वीफाई" नाम का एप बखूबी कर देगा। इस एप में 200 मिलियन से ज्यादा फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट लिस्टेड है जिनमें से आप अपने सबसे नजदीकी को ढूंढकर काम में ले सकते हैं।


घर के आसपास फ्री वाई-फाई लेना चाहते हैं काम तो अपनाएं ये 10 ट्रिक्स

यह एक ऎसा एप है जो एंड्रॉयड और आईओएस पर काम करने वाले गैजेट्स के लिए उपलब्ध है। यह एप अपने आप आप ही आपके सबसे नजदीकी फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट खोज कर उनसे कनेक्ट कर देता है।
यह एप आपके सबसे नजदीकी फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट लिस्ट बता देता है। इसके बाद आप उनसे कनेक्ट हो सकते हैं।

कंपीटीशन के चलते आजकल ब्रॉडबैंड इंटरनेट देने वाली कंपनियां भी अपने ग्राहको फ्री वाई-फाई की सुविधा देती है। उदाहरण के तौर पर कॉमकास्ट अपने सब्क्राइबर्स को एक्सफिनिटी वाई-फाई नेटवर्क के तहत कई सारे हॉटस्पॉट से क नेक्ट होने की सुविधा देती है।

गौरतलब है कि फेसबुक और केसिओ ने मिलकर कनेक्टेड मोबाइल एक्सपीरियंस के तहत फ्री वाई-फाई की सुविधा जारी की है। इसके तहत आप कई कंपनियों का वाई-फाई इंटरनेट फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं।

यदि आप किसी हॉटल और रेस्टेंट में जाते हैं तो वहां पर फ्री वाई-फाई सुविधा के बारे में पता सकते हैं। आजकल मैकडोनाल्ड, स्टारबक्स आदि अपने ग्राहकों को फ्री वाई-फाई मुहैया करा रहे हैं।

घर के आस-पास मौजूद वाई-फाई से चलाना चाहते हैं फ्री इंटरनेट, अपनाएं ये ट्रिक्स घर के आस-पास मौजूद वाई-फाई से चलाना चाहते हैं फ्री इंटरनेट, अपनाएं ये ट्रिक्स Reviewed by Rajender Kumar on 20:34:00 Rating: 5

2 comments:

  1. Mere pass 50 paise ka purana sikka hai contact me 7844976988

    ReplyDelete
  2. नमस्कार
    मैं कंटेंट रइटर हूं. आपका कंटेंट पर करके मुझे बहुत अच्छा लगा. आपके आर्टिकल से प्रेरित होकर ही मैंने अपने वेबसाइट पर संबंधित लेख के लिखा है.
    कृपया आप मेरे पैसा कैसे कमाए वेबसाइट पर भी विजिट कीजिए. अगर आपको मेरे वेबसाइट का आर्टिकल अच्छे लगते हैं तो कमेंट कीजिए.

    धन्यवाद

    ReplyDelete

Powered by Blogger.