ये हैं दुनिया के टॉप-5 चैलेंज, idea पसंद आने पर कंपनियां देती हैं मुँह मागे पैसे




नई दिल्ली. क्विज या चैलेंज पूरा करना किसे अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में अगर उस पर करोड़ों का ईनाम मिले तो फिर एक बार कोशिश करना तो बनती है।प्रमुख इंस्टीट्यूट्स द्वारा रखे गए चैलेंज के बारे में बता रहा है, जिसे अगर आपने सॉल्व किया, तो आपको करोड़ों की राशि एक झटके में मिल जाएगी। खास बात यह है कि इन चैलेंज को पूरा करने के लिए आपका आइडिया भी कंपनियों के लिए काफी होगा
एनआरजी कोशिया कार्बन एक्सप्राइज

अगर आप अपने पर्यावरण को हरा भरा देखना चाहते तो आप इस प्राइज के लिए कोशिश कर सकते हैं। कनाडा और अमेरिका की बड़ी ऑयल सेक्टर की कंपनियो ने ऐलान किया है कि वो ऐसे किसी भी आइडिया को 2 करोड़ डॉलर देंगे जो दुनिया की सबसे बड़ी प्रॉब्लम सॉल्व करें। ये प्रॉब्लम है फॉसिल फ्यूल को जलाने से निकलने वाली कार्बन डाई ऑक्साइड की मात्रा को कम करना।



ग्लोबल लर्निंग एक्सप्राइज

अगर आप मोबाइल एप को लेकर नए आइडिया बनाते रहते हैं तो आप इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। एविएशन और स्पेस सेक्टर में नए इनोवेशन की तलाश के लिए कंप्टीशन कराने के लिए मशहूर एक्सप्राइज ने साक्षरता बढ़ाने के लिए भी एक कंप्टीशन शुरू किया है।  इस कंपटीशन में कुल 70 लाख डॉलर के ईनाम दिए जाएंगे।

मैथ्स मिलेनियम प्राइज

अगर गणित के सवालों में आपका मन लगता है तो आप मैथ्स मिलेनियम प्राइज के लिए दावा कर सकते हैं। इन्हें मिलेनियम प्राइज इसलिए कहते हैं क्योंकि हर प्रॉब्लम को को सॉल्व कर आप एक मिलियन यानी 10 लाख डॉलर पा सकते हैं। क्ले मैथमैटिक इंस्टीट्यूट ने गणित के 7 सवालों को हल करने के लिए इस ईनाम का ऐलान किया है। हर सवाल के लिए 10 लाख डॉलर का इनाम। सवाल हल करने वाले को किसी बड़े पब्लिकेशन में अपना सॉल्यूशन पब्लिश कराना होगा। जिसके बाद इंस्टीट्यूट इस सॉल्यूशन पर आगे फैसला लेगा।





पैरानार्मल चैलेंज

दरअसल ये प्राइज किसी इन्नोवेशन की जगह लोगों में जागरुकता फैलाने का जरिया है। जेम्स रेंडी एजुकेशनल फाउंडेशन ने ऐसे शख्स को 10 लाख डॉलर देने की बात कही है, जो पैरानॉमर्ल एक्टिविटी के सबूत पेश करेगा। फाउंडेशन के संस्थापक जेम्स रेंडी ने 1968 में एक रेडियो शो के दौरान 100 डॉलर के ईनाम का ऐलान किया था। आप जेआरईएफ की वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।



अधिक जानकारी के लिए पढ़े  हमारी इस  लिंक पर अपना अकाउंट बनाये और  पूरा लाभ उठाये 
http://csl.ink/pu0

ये हैं दुनिया के टॉप-5 चैलेंज, idea पसंद आने पर कंपनियां देती हैं मुँह मागे पैसे ये  हैं दुनिया के टॉप-5 चैलेंज, idea पसंद आने पर कंपनियां देती हैं मुँह मागे  पैसे Reviewed by Rajender Kumar on 00:34:00 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.