पीरियड्स के दौरान महिलाओं को लेकर कई भ्रांतियां

देखा गया है कि अक्सर लड़कियों को पीरियड्स के दौरान कई तरह के काम करने से मना किया जाता है। उनमें से कुछ जैसे वह कोई काम नहीं कर सकती और कहीं नहीं जा सकती। उसे बंद कमरे में रहना पड़ता है क्योंकि अगर उसकी छाया किसी पर पड़ गई तो वह अपवित्र हो जाएगा। पीरियड्स के दौरान महिलाओं को कई तरह के काम करने से मना किया जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में आपको अभी भी गलतफहमी है।

पौधों को छूने पर रोक

पौधों को पानी न दें नहीं तो वे मुरझा जाएंगे। आजकल लड़कियों को अपवित्र माना जाता है और उन्हें पौधों को छूने की भी अनुमति नहीं है।

अचार को हाथ ना लगाएं

यह भी कहा जाता है कि अचार को हाथ नहीं लगाना चाहिए नहीं तो वह खराब हो जाएगा। यदि वह इसे छूता है, तो यह फफूंदी लग जाती है।

पाप को मत छुओ

कहा जाता है कि पापड़ से दूर ही रहना चाहिए क्योंकि पापड़ को छूने से उसका रंग बदल जाता है। जैसे ही लड़कियां इसे छूती हैं, कड़ाही का रंग दूसरे रंग में बदल जाता है या यह मोल्ड से संक्रमित हो जाता है।

कनेक्ट न करें

इस दौरान संभोग नहीं करने के लिए कहा जाता है। इस दौरान संबंध बनाने से पति बीमार हो सकता है।

 किचन में न जाएं

आज भी लोगों में यह गलतफहमी है कि इस दौरान उन्हें किचन से बाहर रहना पड़ता है। माना जाता है कि ऐसे समय में किचन में जाने से खाना अशुद्ध हो जाता है।

चाल के रूप

लोगों का मानना ​​है कि इस काल का खून अशुद्ध होता है और इसका इस्तेमाल जादू-टोने में किया जाता है।

पीरियड्स के दौरान महिलाओं को लेकर कई भ्रांतियां पीरियड्स के दौरान महिलाओं को लेकर कई भ्रांतियां Reviewed by News Himachali on 00:32:00 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.